Front News Today: इंस्टीट्यूट ऑफ बैंकिंग पर्सनेल सेलेक्शन (IBPS) शुक्रवार को CRP- X क्लर्क भर्ती परीक्षा के लिए ऑनलाइन आवेदन को फिर से खोलने का फैसला किया है। ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया 23 अक्टूबर से 6 नवंबर तक जारी रहेगी। इच्छुक उम्मीदवार ibps.in पर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।

नवीनतम अधिसूचना के अनुसार, आईबीपीएस ने उन उम्मीदवारों के लिए आवेदन को फिर से खोलने का फैसला किया है, जिन्होंने 6 नवंबर तक शैक्षणिक योग्यता के मामले में पात्रता प्राप्त की है और जो 2 से 23 सितंबर तक आवेदन नहीं कर सके थे।

आईबीपीएस ने 2557 रिक्तियों के लिए 2 सितंबर को सीआरपी एक्स क्लर्क के लिए आधिकारिक अधिसूचना जारी की थी। इससे पहले रिक्तियों की संख्या 1557 थी जिसे बढ़ाकर 2557 कर दिया गया। आईबीपीएस ने इस भर्ती अभियान के माध्यम से बैंक ऑफ बड़ौदा, केनरा बैंक, इंडियन ओवरसीज बैंक, यूटीआई बैंक, बैंक सहित विभिन्न बैंकों में क्लर्क के पद के लिए 2557 कर्मियों को नियुक्त करने का लक्ष्य रखा है। भारत, सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया, पंजाब नेशनल बैंक, यूनियन बैंक ऑफ इंडिया, बैंक ऑफ महाराष्ट्र, इंडियन बैंक और पंजाब एंड सिंध बैंक।

आईबीपीएस क्लर्क प्रारंभिक परीक्षा दिसंबर 4,12, 13, 2020 को आयोजित की जाएगी। ऑनलाइन मुख्य परीक्षा 24 जनवरी, 2021 को आयोजित की जाएगी और अनंतिम आवंटन सूची 1 अप्रैल 2021 को जारी की जाएगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here