(Front News Today) कोरोना वैश्विक महामारी के चलते इस बार स्वतंत्रता दिवस पर ईएमसीटी द्वारा आयोजित नैशनल टैलेंट हंट का नामांकन ऑनलाइन कॉंटेस्ट कराया गया, इस प्रतियोगिता में पूरे देश से कई लोगों ने अपनी अपनी डान्स सिंगिंग, कला की विडीओ भेजी, प्रतियोगिता के भाग लेने वाले प्रतियोगियों में से विजेताओं का निर्णय कथक नृत्य में पारंगत श्री त्रिभुवन महाराज जी (श्री बिरजू महाराज के पौत्र) द्वारा तथा श्रीमति रजनी त्रिभुवन महाराज जी द्वारा किया गया | सभी विडियोज को त्रिभुवन महाराज और उनकी पत्नी श्रीमती रजनी त्रिभुवन महाराज जी ने बहुत बारीकी से देखकर विजेताओं की सूची बनायी। उन्होंने चुनाव के बाद अपने समोधन में सभी विजेताओं को बहुत बँधायी दी है और जो बच्चे नहीं जीते है वह पुनः प्रयास करे और अपनी प्रतिभा को और निखारे। उन्होंने बताया कि हमारे देश में प्रतिभा की कोई कमी नहीं है उन्होंने ईएमसीटी की संस्थापक और समाज सेविका रश्मि पाण्डेय को इस कोरोंना संकट काल में इस तरह के प्लाट्फ़ोर्म उपलब्ध कारने के ढेरों शुभकामनाए भी दी।

भरतनाट्यम नृत्य में पारंगत श्रीमति रजनी त्रिभुवन महाराज जी ने बताया की बच्चों को बहुत सारी ऐक्टिविटीज़ में से कोई भी एक कला अच्छे से करने दे और उसी में निपुण बनाए। कला एक साधना है जिसका निरंतर अभ्यास करना अत्यंत आवश्यक है।

आयु वर्ग 4-7 में प्रथम स्थान में दृष्टि, द्वितीय साक्षी एवं तृतीय अर्णव रहे, आयु वर्ग 8-12 में प्रथम स्थान में सोनाक्षी , द्वितीय ध्रुवि गिरी एवं तृतीय गौरी शाह रहे।आयु 13-17 वर्ग में प्रथम स्थान में दृष्टि सक्सेना, द्वितीय ऋषिका शाह एवं तृतीय नव्या संगल रहे। स्पेशल वर्ग में मुरादाबाद से यशस्वी शर्मा दिल्ली से अक्षिना और नॉएडा से आराध्या को काफ़ी सराहना मिली।
रश्मि पाण्डेय ने बताया की हमारे इस ऑनलाइन प्रतियोगिता के जजेज़ ने सभी प्रतिभागियों के आवेदन विडीओ को बहुत बारीकी से देख कर यह निर्णय लिया गया है। हमारे देश में बहुत प्रतिभा छुपी हुई है लेकिन वह सामने नहीं आ पाती है। हमारे प्लेटफ़ॉर्म के माध्यम से हम निशुल्क क्लैसेज़ भी देते है और बच्चों की प्रतिभा को निखारते है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here