Front News Today: यूपी के CM योगी आदित्यनाथ के ड्रीम प्रोजेक्ट पूर्वांचल एक्सप्रेस पर उदघाटन से पहले ही दरारें पड़ने लगी। दरारें पड़ने से एक्सप्रेस वे की गुणवत्ता पर सवाल उठने लगे। पूर्वांचल के 10 जिलों को जोड़ने वाला 340 किलोमीटर लंबा यह एक्सप्रेस वे पूर्वांचल वासियों के लिए एक बड़ी सौगात लेकर आ रहा है। इससे इन जनपदों में रहने वाले लोगों की यात्रा सुगम होगी। जिले में हुई 370 MM बारिश के बाद उकरौड़ा में जगह-जगह दरारें पड़ गई हैं। जिसके कारण सवाल उठने लगे हैं। इससे पूर्व 4 सितम्बर को यूपीडा के अवनीश अवस्थी ने पूर्वांचल एक्सप्रेस वे की समीक्षा कर यह भी कहा था कि एक्सप्रेस-वे का 97 प्रतिशत काम पूरा हो चुका है, और जो काम बचा है उसे जल्द पूरा भी करा लिया जाएगा।

आजमगढ़ जिले में 4 सितम्बर को पूर्वांचल एक्सप्रेस वे की समीक्षा करने पहुंचे ACS अवनीश अवस्थी।

170 किलोमीटर की स्पीड पर लिया था ट्रायल
4 सितम्बर को आजमगढ़ जिले में पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे की समीक्षा करते हुए ACS अवनीश अवस्थी ने 170 किलोमीटर की स्पीड में ट्रायल लिया था। इसके साथ ही यह भी बताया था कि इस एक्सप्रेस-वे पर निर्धारित स्पीड 120 किलोमीटर रहेगी।

एक्सप्रेस-वे के किनारे बनेंगे इंडस्ट्रियल पार्क
पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे के दोनों किनारों पर 6 इंडस्ट्रियल पार्क बनाए जाएंगे। इसके साथ ही बुंदेलखंड एक्सप्रेस-वे के दोनों किनारों पर 4 इंडस्ट्रियल पार्क बनाए जाएंगें। इसको लेकर प्रदेश सरकार के मंत्री सतीश महाना के साथ बैठक हो चुकी है।

PM ने रखी थी आधारशिला
पूर्वांचल के विकास व सुगम यात्रा के उद्देश्य से देश के PM नरेन्द्र मोदी ने वर्ष 2018 में पूर्वांचल एक्सप्रेस वे की आधारशिला रखी थी। इस एक्सप्रेस वे काम 2019 में पूरा हो जाना था। CM योगी ने 2019 में इसे चलाने का आश्वासन देते हुए कहा था कि यूपी सरकार प्रदेश की जनता को दीपावली पर पूर्वांचल एक्सप्रेस वे का तोहफा देगी। पर पूरे देश में फैले कोविड का असर इस एक्सप्रेस वे पर भी पड़ा और यही कारण है कि काम लेट होता चला गया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here