महिला आयोग की उपाध्यक्ष ने सुनी पीडि़त महिलाओं की शिकायतें

0
0

झज्जर व रेवाड़ी जिले की 10 शिकायतों पर की सुनवाई

तीन मामलों को सुलझाया, दो की आयोग में होगी सुनवाई

राज्य महिला आयोग की उपाध्यक्ष सोनिया अग्रवाल ने सोमवार को लघु सचिवालय स्थित कॉन्फ्रेंस रूम में महिला विरुद्ध अपराध के मामलों में सुनवाई की। शिकायतकर्ता महिला व आरोपी पक्ष दोनों को सुनवाई के लिए बुलाया गया था। इस दौरान एसीपी शुभम व पुलिस जांच अधिकारी मौजूद रहे।

उपाध्यक्ष सोनिया अग्रवाल ने जिला झज्जर व रेवाड़ी के 10 मामलों में सुनवाई की। एक मामले में सुनवाई करते हुए मामले में जांच कर रहे पुलिस अधिकारी को बदलने के निर्देश दिए। इसके अलावा तीन मामलों को दोनों पक्षों की सहमति के साथ बंद करने के निर्देश दिए। तीन मामलों को वहीं मौके पर सुलझाया गया। इसके अलावा दो मामलों में दोनों पक्षों को अगली सुनवाई के लिए महिला आयोग में पंचकूला में हाजिर होने के निर्देश दिए गए। शिकायतकर्ता महिलाओं से पुलिस अधिकारियों द्वारा उनके साथ किए गए व्यवहार के बारे में भी पूछा। जिस पर सभी शिकायतकर्ताओं ने कहा कि पुलिस द्वारा जांच के दौरान बेहतर व्यवहार किया जा रहा है।

उन्हें अधिकारियों से कहा कि महिलाओं की परिवेदनाएं सुनकर संबंधित अधिकारी यथाशीघ्र समस्या का समाधान करें। महिलाओं की समस्याओं और शिकायतों का समय पर निराकरण होना चाहिए। उपाध्यक्ष ने कहा कि राज्य सरकार की ओर से महिलाओं को सशक्त बनाने के लिए एक से बढक़र एक कल्याणकारी योजनाएं संचालित की जा रही है। उन्होंने कहा कि आयोग में आने वाले प्रत्येक शिकायतकर्ता को पूरी गंभीरता के साथ सुना जाता है। उन्होंने कहा कि महिला उत्पीडऩ से जुड़े मामलों में महिलाओं को आगे आना चाहिए और अपनी हक की बात कहनी चाहिए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here