Front News Today: विजय माल्या की यूनाइटेड ब्रुअरीज (होल्डिंग) (यूबीएचएल) ने गुरुवार को 14 बैंकों और अन्य के कंसोर्टियम के साथ 14,518 करोड़ रुपये की देनदारियों को निपटाने की पेशकश की,14,518.02 करोड़ रुपये का यह प्रमुख प्रस्ताव (17 जनवरी, 2020 तक) बैंकों के संदर्भ में देखा जाना चाहिए, जो पहले से ही बकाया राशि छोड़ने के कारण 2,877.55 करोड़ रुपये पहले ही वसूल कर चुके हैं, जो कि 5,9008.97 करोड़ रुपये है। UBHL ने कहा कि UBHL की सभी संपत्तियां जून और सितंबर 2016 में ED द्वारा अटैच की गई थीं।

अपील में कहा गया है, ‘बैंकों के औचित्य को समझना मुश्किल है कि अदालत द्वारा निर्देशित और संलग्न संपत्तियों की बिक्री पर अदालत ने अपने ऋण का एहसास नहीं किया है।’ पिछले तीन वर्षों में लेनदारों ने ब्याज और मूल राशि का 85-90% तक ले लिया।

राष्ट्रीय हित के मुद्दे को उठाते हुए, एसजी ने तर्क दिया कि पीएमएलए के तहत आपराधिक कार्यवाही होती है, और माल्या पर मुकदमा चलाया जाएगा। एसजी ने कहा कि घटना में संलग्न संपत्तियों को अपराध की कार्यवाही के रूप में पाया जाता है, वे जब्त किए जाने के लिए उत्तरदायी हैं और उनका इस्तेमाल नहीं किया जा सकता है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here