आरोपियों के कब्जे से चोरी की गई 1 और फॉर्च्यूनर गाड़ी बरामद। पहले पकड़ गए 4 आरोपियों के कब्जे से दो फॉर्च्यूनर एक क्रेटा एक ब्रेजा और एक स्विफ्ट कार पहले बरामद की जा चुकी है।

आरोपी गणेश के खिलाफ पुणे में चोरी के 20 से अधिक मुकदमे दर्ज, पूर्व में गिरफ्तार आरोपी मुन्ना के साथ पुणे जेल में हुई थी मुलाकात

आरोपी पेचकस की सहायता से ड्राइवर साइड के शीशे को तोड़कर “की प्रोग्राम डिवाइस” का उपयोग करके गाड़ी की नई चाबी कर लेते थे तैयार

आरोपी किराए की गाड़ी बुक करके चोरी करते थे दूसरी गाड़ियां

फरीदाबाद: डीसीपी क्राइम हेमेंद्र कुमार मीणा के दिशा निर्देश तथा एसीपी क्राइम अमन यादव के मार्गदर्शन में कार्रवाई करते हुए क्राइम ब्रांच एनआईटी प्रभारी नरेश की टीम ने अंतर राज्य वाहन चोर गैंग के दो और आरोपियों को गिरफ्तार किया है। इस मामले में क्राइम ब्रांच द्वारा इसी महीने में चार आरोपियों साहिल(21), इमरान(26), मुन्ना(26) तथा सुनील(24) को पहले ही गिरफ्तार किया जा चुका है।

पुलिस प्रवक्ता सूबे सिंह ने बताया कि गिरफ्तार किए गए आरोपियों में गणेश उर्फ गन्नी तथा समीम का नाम शामिल है जो दोनों की उम्र लगभग 30 वर्ष है। दोनों आरोपी महाराष्ट्र राज्य के रहने वाले हैं जिसमें आरोपी गणेश पुणे तथा आरोपी शमीम शेख वेस्ट मुंबई का निवासी है। क्राइम ब्रांच की टीम ने गुप्त सूत्रों की सूचना के आधार पर कार्रवाई करते हुए सबसे पहले 1 नवंबर को आरोपी साहिल को राजस्थान के भीलवाड़ा एरिया से गिरफ्तार किया था और उसके कब्जे से फॉर्च्यूनर गाड़ी बरामद की जो उसने कोतवाली एरिया से चोरी की थी। मामले में गहनता से जांच के लिए आरोपी को अदालत में पेश करके पुलिस रिमांड पर लिया गया जिसमें पुलिस रिमांड के दौरान प्राप्त जानकारी के आधार पर साथी आरोपी इमरान को जीवन नगर, सुनील को भारत कॉलोनी तथा मुन्ना को गोवर्धन से गिरफ्तार किया गया। आरोपियों से पूछताछ में पुलिस को आरोपियों द्वारा पूर्व चोरी की कई वारदातों के बारे में पता चला जिसमें सामने आया कि आरोपी एक की प्रोग्राम डिवाइस का उपयोग करके गाड़ी की नई चाबी बनाते थे और उसकी मदद से चोरी की वारदात को अंजाम देकर फरार हो जाते थे। आरोपी गाड़ी चोरी की वारदात को अंजाम देने के लिए किराए की एक गाड़ी पूरे दिन के लिए बुक करते थे और उस गाड़ी को लेकर निकल जाते थे तथा जिस गाड़ी को चोरी करना होता था उसके पास ले जाकर खड़ी कर देते थे। चोरी करने के लिए आरोपी पेचकस से गाड़ी के ड्राइवर साइड का शीशा तोड़कर की प्रोग्राम डिवाइस की सहायता से गाड़ी की नई चाबी तैयार करते थे। नई चाबी तैयार करने के बाद आरोपी गाड़ी लेकर फरार हो जाते। इसके पश्चात चोरी की गई गाड़ी की नंबर प्लेट बदलकर उसका उपयोग अन्य गाड़ियों की चोरी करने में करते थे। पुलिस जांच में सामने आया कि आरोपी इमरान तथा मुन्ना ने यूट्यूब से गाड़ी की नई चाबी बनाने का तरीका सिखा और गाड़ी चोरी की वारदात को अंजाम देने लगे। आरोपियों के कब्जे से 5 गाड़ियां बरामद की गई।

क्राइम ब्रांच की टीम ने मामले में आगे कार्रवाई करते हुए उक्त दोनों आरोपियों को फरीदाबाद से गिरफ्तार कर लिया। आरोपियों के कब्जे से चोरी की एक फॉर्च्यूनर गाड़ी बरामद की गई है। पुलिस पूछताछ में सामने आया कि आरोपी गणेश के खिलाफ पुणे में 20 से अधिक मुकदमे चोरी के दर्ज हैं जिनकी पुलिस द्वारा जांच की जा रही है। आरोपी गणेश हाइवा ट्रक चोरी करता था और इसे लेजाकर पश्चिम बंगाल में स्थित कोयले की खानों में बेच आता था। पुलिस पूछताछ में सामने आया कि आरोपी गणेश की दोस्ती आरोपी मुन्ना के साथ पुणे जेल में हुई थी जहां मुन्ना ने गणेश को बताया कि वह बड़ी गाड़ियां चोरी करते हैं तो आरोपी गणेश भी मुन्ना के गिरोह में शामिल हो गया और आरोपी फरीदाबाद में चोरी की वारदातों को अंजाम देने लगे। फरीदाबाद से फॉर्च्यूनर गाड़ी चोरी करने के पश्चात आरोपी गणेश इसे महाराष्ट्र ले गया था और बेचने के लिए अपने साथी समीम को दे दी। जिसे पुलिस द्वारा बरामद कर लिया गया है। मामले में गहनता से पूछताछ करने के लिए आरोपियों को दो दिन के पुलिस रिमांड पर लिया गया है जिसमें पूछताछ के दौरान आरोपियों द्वारा की गई चोरी की अन्य वारदातों के बारे में जानकारी हासिल की जाएगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here