अंतरराष्ट्रीय बॉर्डर पर सांबा में सुरक्षाबलों ने तीन घुसपैठियों को मार गिराया है। मारे गए लोगों के पास से 36 किलोग्राम ड्रग्स बरामद की गई है।

  1. बॉर्डर सिक्योरिटी फोर्स (BSF) ने घुसपैठ की बड़ी कोशिश को नाकाम कर दिया
  2. अंतरराष्ट्रीय बॉर्डर पर सांबा में सुरक्षाबलों ने तीन घुसपैठियों को मार गिराया है
  3. मारे गए लोगों के पास से 36 किलोग्राम ड्रग्स बरामद की गई है

जम्मू-कश्मीर में बॉर्डर सिक्योरिटी फोर्स (BSF) ने घुसपैठ की बड़ी कोशिश को नाकाम कर दिया है। अंतरराष्ट्रीय बॉर्डर पर सांबा में सुरक्षाबलों ने तीन घुसपैठियों को मार गिराया है। मारे गए लोगों के पास से 36 किलोग्राम ड्रग्स बरामद की गई है। फिलहाल अभी इलाके में सर्च ऑपरेशन चलाया जा रहा है। बीएसएफ अन्य एंगल से भी इस पूरे मामले की जांच कर रही है।इससे पहले, जम्मू कश्मीर की राजधानी श्रीनगर में शनिवार को सुरक्षा बलों के साथ मुठभेड़ में 2 आतंकवादी मारे गए। पुलिस द्वारा दी गई जानकारी के मुताबिक, मुठभेड़ में मारे गए दोनों आतंकवादी लश्कर-ए-तैयबा के सदस्य थे। 

पुलिस के एक अधिकारी ने घटना के बारे में जानकारी देते हुए बताया कि आतंकवादियों की मौजूदगी के बारे में मिली विशेष सूचना के आधार पर कार्रवाई करते हुए सुरक्षा बलों ने रात में शहर के जकुरा इलाके में घेराबंदी कर तलाशी अभियान शुरू किया। उन्होंने बताया कि जब सुरक्षा बल इलाके में तलाशी अभियान चला रहे थे, तभी वहां छिपे आतंकवादियों ने उन पर गोलीबारी की।अधिकारी ने बताया कि आतंकवादियों की तरफ से गोलीबारी होती देख सुरक्षा बलों ने जवाबी कार्रवाई की। उन्होंने बताया कि मुठभेड़ में 2 आतंकवादी मारे गए और मौके से उनके शव बरामद किये गये। पुलिस प्रवक्ता ने बताया कि उनकी पहचान इखलाक अहमद हाजम और आदिल निसार डार के रूप में की गई है। उन्होंने बताया कि दोनों आतंकवादी लश्कर-ए-तैयबा से संबद्ध ‘द रेसिस्टेंस फ्रंट’ (TRF) से थे। अधिकारी ने कहा कि पुलिस रिकॉर्ड के अनुसार हाजम जून 2021 से और डार अगस्त 2021 से सक्रिय था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here