आगरा के महिला थाने में एक महिला ने अपने पति के खिलाफ दहेज उत्पीड़न, मारपीट, धोखाधड़ी और अन्य धाराओं में मुकदमा दर्ज किया है।

0
23
Front News Today

Front News Today: आगरा के महिला थाने में एक महिला ने अपने पति के खिलाफ दहेज उत्पीड़न, मारपीट, धोखाधड़ी और अन्य धाराओं में मुकदमा दर्ज किया है। उसने आरोप लगाया कि होटल में अपने हनीमून पर, पति ने खुद को समलैंगिक बताया और कहा कि वह एक गंभीर बीमारी से पीड़ित है। इतना ही नहीं, उसने लड़की को मारने की कोशिश की। ससुराल वालों ने उसे दहेज के लिए परेशान किया। पुलिस पीड़ित की शिकायत की जांच कर रही है।

कोतवाली क्षेत्र में रहने वाली लड़की ने कहा कि उसकी शादी मई 2019 को हाथरस के अलीगढ़ रोड निवासी एक युवक से हुई थी। युवक एक डॉक्टर है। लड़की के मुताबिक, उसने शादी में 30 लाख रुपये खर्च किए थे।

ससुराल वाले भी इससे खुश नहीं थे। शादी के बाद वे इसका ताना मारते थे। दो दिन बाद, पति कुल्लू एक मनाली हनीमून ले गया। यहां एक रिसॉर्ट में रुके थे।

महिला का आरोप है कि पति ने होटल में उसके साथ मारपीट की। चलते समय पहाड़ से गिरने की कोशिश की। वह बच गई। होटल में आने के बाद भी धमकी दी। इस दौरान पति ने कहा कि वह समलैंगिक है। इसका विरोध करने पर हमला किया गया। मोबाइल टूट गया। गला घोंटने की कोशिश की। होटल के कर्मचारियों ने उसे बचाया। सूचना पर मनाली पुलिस आई।
पुलिस ने पति से भी बात की। उस समय मामला शांत हो गया। इसके बाद दोनों हनीमून से लौट आए। उसके ससुराल आने के बाद लड़की अपने मायके चली गई। अगस्त 2019 में ससुराल वाले घर आए और दस लाख रुपए की मांग की। पीड़िता ने पुलिस से शिकायत की। मामले की सुनवाई परिवार परामर्श केंद्र में हुई। हालांकि, समझौता नहीं हुआ था।

पीड़िता ने 11 सितंबर को महिला थाने में पति के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया। इसमें उसने अपने पति पर धोखाधड़ी, दहेज उत्पीड़न, मारपीट, गालियां देने, जान से मारने की धमकी देने का आरोप लगाया है। पुलिस का कहना है कि विचार-विमर्श के बाद कार्रवाई की जाएगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here