Front News Today: अपोलो हॉस्पिटल्स ग्रुप जून के दूसरे सप्ताह से रूसी कोविड-19 वैक्सीन स्पुतनिक V का टीकाकरण शुरू करेगा।

इस ग्रुप ने जून में कहा कि वह हर हफ्ते 10 लाख टीकाकरण करेगा और जुलाई में दोगुना होगा। ‘अपोलो हॉस्पिटल्स ग्रुप ने भारत में 80 स्थानों पर 1 मिलियन टीके (टीकाकरण) पूरे कर लिए हैं। अपोलो ग्रुप ऑफ हॉस्पिटल्स की कार्यकारी उपाध्यक्ष शोभना कामिनेनी ने एक बयान में कहा, हमने देश भर में फ्रंटलाइन कार्यकर्ताओं, उच्च जोखिम वाली आबादी और कॉर्पोरेट कर्मचारियों को प्राथमिकता दी है।

उन्होंने आगे कहा, ‘निजी क्षेत्र में सबसे बड़े वैक्सीनेटर के रूप में, हम इस महामारी के खिलाफ लड़ाई में केंद्र और राज्य सरकारों का समर्थन करना जारी रखेंगे। हम अपने टीकाकरण कार्यक्रम को और आगे बढ़ाएंगे।”

टीकाकरण के लिए समूह के रोड मैप के बारे में विस्तार से बताते हुए कामिनेनी ने कहा, ‘हमें पहले मिलियन करने में तीन सप्ताह लगे, जून में हम हर हफ्ते एक मिलियन करेंगे और जुलाई में इसे दोगुना करेंगे। हम सितंबर 2021 तक 20 मिलियन जॉब्स को पूरा करने की राह पर हैं।”

केंद्र, राज्य सरकारों को कोविशील्ड और कोवैक्सिन के वैक्सीन निर्माताओं को उनके समर्थन के लिए धन्यवाद देते हुए, उन्होंने कहा, ‘स्पुतनिक, भारत में स्वीकृत तीसरा टीका, जून के दूसरे सप्ताह से अपोलो प्रणाली के माध्यम से उपलब्ध होगा। हमारा मानना ​​है कि जब तक सभी का टीकाकरण नहीं हो जाता तब तक कोई भी सुरक्षित नहीं है।”

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here