Front News Today: बृहन्मुंबई नगर निगम (बीएमसी) ने बॉलीवुड अभिनेता-निर्माता सोहेल खान, उनके बेटे निर्वाण खान और भाई अरबाज खान को मुंबई के ताज लैंड्स एंड होटल में क्वारंटाइन के तहत रखा है। इससे पहले सोमवार को, शिकायतकर्ता, एक बृहन्मुंबई नगर निगम (BMC) चिकित्सा अधिकारी द्वारा 3 एपिडेमिक डिजीज एक्ट के तहत धारा 188 आईपीसी के तहत तीनों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की गई है। आईपीसी धारा 188 एक लोक सेवक द्वारा घोषित आदेश की अवहेलना के लिए है और एक लापरवाही अधिनियम के लिए धारा 269 है जो जीवन के लिए खतरनाक बीमारी के संक्रमण को फैलाने की संभावना है।

एफआईआर खार पुलिस स्टेशन में दर्ज की गई थी।

शिकायतकर्ता के अनुसार, तीनों 25 दिसंबर को दुबई से लौटे थे और उन्हें एक होटल में क्वारंटाइन में रहने के लिए कहा गया था, लेकिन इसके बजाय, उन्होंने घर जाने के लिए चुना। एक रिपोर्ट के अनुसार, बीएमसी अधिकारियों ने सोमवार को सोहेल के आवास का दौरा किया और उन्हें अन्य खान के साथ उनके आगमन के बारे में बताया। सोहेल ने अधिकारियों को बताया कि तीनों ने नकारात्मक परीक्षण किया इसलिए वे ताज लैंड्स जाने के बजाय घर आ गए। बीएमसी ने इस मुद्दे को गंभीरता से लिया था।

स्वास्थ्य मंत्रालय के मानदंडों के अनुसार, यूके और यूएई के साथ-साथ यूरोप से लौटने वालों को सात दिनों के क्वारंटाइन से गुजरना पड़ता है। यूके से रिपोर्ट किए गए कोरोनोवायरस के एक नए तनाव के बाद राज्य सरकार ने मानदंडों को लागू किया। विशेषज्ञों के अनुसार, नया COVID-19 तनाव अन्य SARS-CoV-2 वैरिएंट की तुलना में अधिक संक्रमणीय है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here