प्रॉपर यूनिफॉर्म और ऑटो में यूनिकोड के साथ करें ड्राइव- डीसीपी ट्रैफिक

फरीदाबाद- 27 अप्रैल, पुलिस आयुक्त राकेश कुमार आर्य के दिशा निर्देश के तहत डीसीपी ट्रैफिक उषा के नेतृत्व में आज बदरपुर बॉर्डर ऑटो स्टैंड पर मीटिंग लेते हुए निर्देशित किया कि सभी ऑटो ड्राइवर लागू की गई ड्रेस, यूनिक कोड तथा निर्धारित ऑटो स्टैंड पर ही ऑटो खड़ा करेगे। इस मौके पर एसीपी ट्रैफिक जितेश मल्होत्रा, एसएचओ ट्रैफिक इंस्पेक्टर विनोद कुमार, टीआई एनआईटी इंस्पेक्टर दर्पण कुमार, टीआई ग्रेटर फरीदाबाद इंस्पेक्टर सतीश तथा ऑटो यूनियन प्रधान मौजूद रहे।

पुलिस प्रवक्ता सूबे सिंह ने बताया कि महिला सुरक्षा को देखते हुए पुलिस उपायुक्त ट्रैफिक के द्वारा यातायात नियमों को सख्ती से लागू कराने के साथ सेफ सिटी कार्यक्रम के तहत सभी ई रिक्शा और ऑटो रिक्शा को यूनिक आईडी नंबर व यूनिफॉर्म का प्रयोग करने के निर्देश दिया है। ऑटो यूनियन प्रधान ऑटो ड्राइवर को ऑटो स्टैंड पर ही ऑटो खड़ा करने के निर्देश दिए हैं। सभी के रूट पहले से ही निर्धारित हैं। परिवहन विभाग ने जिले में नियम का पालन करने के लिए निर्देश जारी कर दिए हैं।

ऑटो रिक्शा चालक का फोटो और उसका संक्षिप्त जानकारी भी इस नंबर पर एक क्लिक के साथ ही डायल 112 पर स्क्रीन पर सामने आ जाएगी। इसी के बाद अब शहर के ऑटो और ई रिक्शा चालकों के लिए एक वर्दी और नेम प्लेट अनिवार्य किया है। ऑटो चालकों को इसको लेकर जागरूक किया जाएगा। इसके बाद भी कोई ऑटो चालक आदेशों की अवहेलना करता पाया गया तो उसके खिलाफ मोटर वाहन अधिनियम के तहत कार्रवाई का भी प्रावधान है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here