Front News Today: राष्ट्रीय राजधानी में कोरोना वायरस की स्थिति गंभीर बनी हुई है क्योंकि शनिवार (1 मई, 2021) को ऑक्सीजन की कमी के कारण दिल्ली के बत्रा अस्पताल में एक डॉक्टर सहित आठ कोविड ​​-19 रोगियों की मृत्यु हो गई।

डॉ.एससीएल गुप्ता के हवाले से कहा, “हम पांच अन्य गंभीर रोगियों को पुनर्जीवित करने की कोशिश कर रहे हैं।”

मरने वालों में एक बत्रा अस्पताल के गैस्ट्रो विभाग के डॉक्टर आरके हिमथानी हैं।

इससे पहले दिन में, दिल्ली उच्च न्यायालय ने कहा कि अस्पतालों को मौजूदा कोविड ​​-19 स्थिति के दौरान ऑक्सीजन की कमी के बारे में अपने अनुभवों से सीखना चाहिए और जीवन रक्षक गैस पैदा करने के लिए संयंत्र स्थापित करने चाहिए।

पीठ ने कहा, “ऑक्सीजन संयंत्र आवश्यक हैं। यह गैर जिम्मेदाराना है।”

दिल्ली में ऑक्सीजन संकट और अन्य कोविड-19 संबंधित मुद्दों के साथ कई दलीलों की सुनवाई करते हुए अदालत ने कहा, “आपको (अस्पतालों) को भी अपने अनुभव से सीखना चाहिए और एक संयंत्र लगाना चाहिए।”

जस्टिस विपिन सांघी और रेखा पल्ली की पीठ ने कहा कि वाणिज्यिक विचार के लिए, कुछ अस्पताल ऑक्सीजन संयंत्रों जैसी चीजों पर पूंजीगत व्यय को कम करते हैं जो एक अस्पताल में आवश्यक हैं, विशेष रूप से बड़े लोग।

यह ध्यान दिया जाना चाहिए कि राष्ट्रीय राजधानी के अस्पतालों में ऑक्सीजन की आपूर्ति में कमी के बारे में दो सप्ताह से अधिक समय से एसओएस संदेश भेजे जा रहे हैं।

इस बीच, दिल्ली में शुक्रवार को 375 कोरोनावायरस से संबंधित मौतें और 27,047 नए मामले सामने आए। यह नौवें दिन है जब राष्ट्रीय राजधानी में 300 से अधिक कोविड ​​-19 मौतें हुई हैं।

दिल्ली का कुल केस अब बढ़कर 11,49,333 हो गया है, जिनमें से 99,361 सक्रिय मामले हैं जबकि 16,147 वायरस के शिकार हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here