Front News Today: प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने रविवार (27 दिसंबर, 2020) को शिवसेना नेता संजय राउत की पत्नी वर्षा को पंजाब और महाराष्ट्र सहकारी (पीएमसी) बैंक घोटाला मामले में समन जारी किया।

ईडी ने वर्षा राउत को 29 दिसंबर को जांच एजेंसी के सामने पेश होने के लिए कहा है। वर्षा राउत को उसके द्वारा लोन के खिलाफ किए गए लेनदेन के मामले में तलब किया गया है।

ईडी ने पीएमएलए के तहत आवास विकास इन्फ्रास्ट्रक्चर लिमिटेड (एचडीआईएल) के खिलाफ 3 अक्टूबर, 2019 को एक जांच शुरू की। मुंबई पुलिस की आर्थिक अपराध शाखा ने 4,355 करोड़ रुपये के नुकसान की वजह से प्राथमिकी दर्ज की।

राकेश कुमार वधावन, सारंग वधावन, वरियाम सिंह और जॉय थॉमस, पीएमसी बैंक लिमिटेड के अध्यक्ष और प्रबंध निदेशक सहित अन्य की जांच की जा रही है।

पीएमसी बैंक के अधिकारियों ने पिछले ऋणों की अदायगी के बावजूद 2008 और 2019 के बीच एचडीआईएल को कथित तौर पर ऋण दिया था। पीएमसी बैंक से लिए गए बड़े ऋणों को वापस नहीं करने के लिए जिम्मेदार 44 बैंक खातों में से 10 एचडीआईएल और वधावन के थे। 10 बैंक खातों में से, सारंग और राकेश का एक-एक व्यक्तिगत खाता था।

इस बीच, कांग्रेस नेता सचिन सावंत ने भाजपा पर निशाना साधते हुए कहा कि उन्होंने महाराष्ट्र की महा विकास अगाड़ी (एमवीए) सरकार को अस्थिर करने के लिए इस तरह के कदम की आशंका जताई थी।

“हम अनुरोध करते हैं कि ईडी कार्यालय अब दिल्ली में भाजपा कार्यालय में स्थानांतरित कर दिया जाए ताकि कम से कम सभी को पता चल जाए कि ईडी एक स्वतंत्र एजेंसी नहीं है। बीजेपी एमवीए के लिए अपने प्रयास में विफल रहेगी और हम इसे लड़ेंगे, ”सावंत ने कहा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here