Front News Today: महाराष्ट्र के गृह मंत्री अनिल देशमुख ने रविवार को केंद्रीय जांच ब्यूरो (CBI) से बॉलीवुड अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की मौत की जांच के निष्कर्षों का खुलासा करने का अनुरोध किया।

मुंबई में एक प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान, अनिल देशमुख ने जोर देकर कहा कि अभिनेता की मौत की जांच शुरू हुए पांच महीने से अधिक समय हो गया है, लेकिन सीबीआई को अभी तक यह पता नहीं चला है कि राजपूत की हत्या की गई थी या वह आत्महत्या कर रहा था।

महाराष्ट्र के गृह मंत्री ने कहा, “मैं सीबीआई से जांच के निष्कर्षों को जल्द से जल्द उजागर करने का अनुरोध करता हूं।”

बॉलीवुड अभिनेता को इस साल 14 जून को मुंबई में उनके बांद्रा स्थित आवास पर मृत पाया गया था।

मुंबई पुलिस ने मौत की प्रारंभिक जांच की और अभिनेता द्वारा आत्महत्या करने की पुष्टि की।

हालांकि, राजपूत के परिवार को संदेह होने के बाद, सुप्रीम कोर्ट ने अगस्त में मौत की सीबीआई जांच का आदेश दिया।

शीर्ष अदालत के आदेश के बाद, CBI ने राजपूत की शव यात्रा पर दूसरे राय के लिए AIIMS के फोरेंसिक विभाग से संपर्क किया। फोरेंसिक टीम ने अपनी रिपोर्ट सीबीआई को सौंप दी और कथित तौर पर कहा कि यह साबित करने के लिए कोई निशान नहीं था कि यह आत्महत्या नहीं थी।

कई एजेंसियों ने मामले में समानांतर जांच शुरू की है: सीबीआई मौत के मामले की जांच कर रही है, जबकि प्रवर्तन निदेशालय एक धन-शोधन के कोण की जांच कर रहा है और नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (एनसीबी) दवाओं से संबंधित कोण की जांच कर रहा है।

इसकी जांच के तहत एनसीबी द्वारा कई बॉलीवुड सितारों से पूछताछ की गई है। NCB जांच ड्रग्स से जुड़े कुछ व्हाट्सएप चैट पर आधारित है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here