Front News Today: भारत और इंग्लैंड के बीच अहमदाबाद में खेले जा रहे तीसरे टेस्ट मैच में टीम इंडिया ने इंग्लैंड को 2 दिन में ही 10 विकेट से हरा दिया है। टीम इंडिया के लेफ्ट आर्म स्पिनर अक्षर पटेल ने कुल 11 विकेट अपने नाम किए. इस मैच की पहली पारी में अक्षर पटेल ने 6 विकेट झटके जबकि दूसरी पारी में 5 विकेट हासिल किये. अक्षर पटेल की घातक गेंदबाजी टीम इंडिया की जीत के लिए सबसे बड़ा टर्निंग पॉइंट साबित हुई. अक्षर पटेल के कमाल से इंग्लैंड की टीम पहली पारी में 112 रन और दूसरी पारी में 81 रनों पर ऑलआउट हो गई. इंग्लैंड ने टॉस जीतकर पहले बैटिंग का फैसला किया था। यहां भारत की 3 स्पिनर्स वाली रणनीति कामयाब रही और उसने इंग्लैंड को 112 रन पर समेट दिया। स्पिनर अक्षर पटेल ने 6 और रविचंद्रन अश्विन ने 3 विकेट लिए।
पहली पारी में भारत ने शुरुआत तो सधी हुई की, लेकिन टीम बड़ा स्कोर बनाने में कामयाब नहीं रही। इंग्लैंड की तेज गेंदबाजों के साथ खेलने वाली रणनीति कामयाब नहीं रही। स्पेशलिस्ट स्पिनर जैक लीच ने 4 और पार्ट टाइम स्पिनर कप्तान जो रूट ने 5 विकेट लिए। इसके बदौलत भारतीय टीम 145 रन पर ऑलआउट हुई। टीम को 33 रन की बढ़त मिली थी।
दूसरी पारी में इंग्लैंड ने पहले ही ओवर में बिना खाता खोले 2 विकेट गंवा दिए थे। टीम 81 रन पर सिमट गई। यह भारत के खिलाफ उसका अब तक का सबसे छोटा स्कोर रहा। स्पिनर अक्षर ने 5 और अश्विन ने 4 विकेट लिए। उसने मैच जीतने के लिए भारत को 49 रन का टारगेट दिया।इसके जवाब में टीम इंडिया ने बिना विकेट गंवाए 49 रन बनाते हुए मैच जीत लिया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here