‘मेट्रो मैन’ ई श्रीधरन भारतीय जनता पार्टी में शामिल होने के लिए तैयार है, जिसकी घोषणा गुरुवार को केरल भाजपा के अध्यक्ष के सुरेंद्रन ने की।

0
28

Front News Today: ‘मेट्रो मैन’ ई श्रीधरन भारतीय जनता पार्टी में शामिल होने के लिए तैयार है, जिसकी घोषणा गुरुवार को केरल भाजपा के अध्यक्ष के सुरेंद्रन ने की। श्रीधरन को 21 फरवरी से आयोजित होने वाले भाजपा के ‘विजया यत्र’ के दौरान औपचारिक रूप से पार्टी में शामिल किया जाएगा।

श्रीधरन ने मलयालम अखबार को बताया, “यह अचानक फैसला नहीं है। मैं पिछले एक दशक से केरल में हूं और राज्य के लिए कुछ करना चाहता हूं। इसलिए मैं पार्टी में शामिल हुआ।”

राज्य में मेट्रो परियोजनाओं पर केरल सरकार को सलाह देने वाले श्रीधरन ने कहा कि वह अब इस प्रथा को समाप्त करेंगे।

अखबार ने बताया, “मैं भाजपा केंद्रित गतिविधियों पर ध्यान केंद्रित करूंगा।”

2017 में, लखनऊ मेट्रो के उद्घाटन के दौरान मामूली झगड़ा हुआ था, जब भाजपा के शीर्ष नेता फ्रेम में ‘मेट्रो मैन’ को समायोजित करना भूल गए थे। इवेंट में श्रीधरन को दरकिनार कर दिया गया, जिसकी एक फोटो वायरल हो गई है।

उसी की एक तस्वीर वायरल हुई – मंच के एक छोर पर खड़े ई.श्रीधरन को दिखाते हुए, जबकि मंत्रियों को उद्घाटन समारोह में सीएम योगी आदित्यनाथ और केंद्रीय मंत्रियों के साथ मंच साझा करने के लिए दौड़ते देखा गया। स्टार्ट बटन को पुश करने के लिए पहुंचे मंत्रियों में डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य, डिप्टी सीएम दिनेश शर्मा, कानून मंत्री बृजेश पाठक, पर्यटन मंत्री रीता बहुगुणा जोशी और तकनीकी एवं चिकित्सा शिक्षा मंत्री आशुतोष टंडन शामिल थे।

ई.श्रीधरन की मदद और मार्गदर्शन से लखनऊ मेट्रो परियोजना रिकॉर्ड समय में पूरी हुई। कोंकण रेलवे और दिल्ली मेट्रो के निर्माण में उनके नेतृत्व के साथ भारत में सार्वजनिक परिवहन का चेहरा बदलने का श्रेय सिविल इंजीनियर को जाता है। श्रीधरन को कोच्चि मेट्रो रेल परियोजना के प्रधान सलाहकार के रूप में भी नियुक्त किया गया था, जो कई विवादों के बाद आखिरकार श्रीधरन की नियुक्ति के बाद के दिनों में प्रकाश में आया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here