Front News Today: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार को ओलंपिक में व्यक्तिगत स्वर्ण पदक जीतने वाले दूसरे भारतीय बनने के बाद नीरज चोपड़ा को बधाई देने के लिए ट्विटर का सहारा लिया। नीरज चोपड़ा ने पुरुषों की भाला फेंक स्पर्धा में 87.58 मीटर थ्रो के साथ स्वर्ण पदक जीता।

पीएम मोदी ने ट्वीट किया, “टोक्यो में इतिहास लिखा गया है। नीरज चोपड़ा ने आज जो हासिल किया वह हमेशा याद रहेगा। युवा नीरज ने असाधारण रूप से अच्छा प्रदर्शन किया है। उन्होंने उल्लेखनीय जुनून के साथ खेला और अद्वितीय धैर्य दिखाया। स्वर्ण जीतने के लिए उन्हें बधाई।”

हरियाणा में पानीपत के पास खंडरा गांव के 23 वर्षीय किसान के बेटे ने फाइनल में 87.58 मीटर के दूसरे राउंड थ्रो करके एथलेटिक्स की दुनिया को चौंका दिया और ओलंपिक में ट्रैक और फील्ड पदक के लिए भारत के 100 साल से अधिक के इंतजार को समाप्त कर दिया।

चोपड़ा ने इस ओलंपिक में देश का सातवां पदक और पहला स्वर्ण जीता और निशानेबाज अभिनव बिंद्रा (2008 बीजिंग खेलों) में भारत के व्यक्तिगत स्वर्ण विजेता के रूप में शामिल हुए। इसके साथ, देश ने 2012 के लंदन में हासिल किए गए छह पदक के पिछले सर्वश्रेष्ठ दौड़ को पीछे छोड़ दिया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here