Front News Today: अगर आप भी दिल्ली से आगरा के बीच यात्रा करते हैं और यमुना एक्सप्रेसवे के जरिए जाते हैं, तो यह खबर आपके लिए बहुत जरूरी है। अब यमुना एक्सप्रेस वे पर बिना फास्टट्रग के जाने वाले वाहनों पर दोगुना टोल टैक्स लगाया जाएगा। रविवार के आधी रात से यह नियम लागू कर दिया गया था।

अब तक एक्सप्रेस वे पर बिना फास्टैग वाहनों से केवल तय टोल वसूला जाता था लेकिन अब ऐसा नहीं किया जाएगा। यमुना एक्सप्रेस वे पर जाम की समस्या से छुटकारा दिलाने के लिए वाहनों में फास्ट टैग लगाने का आदेश दिया गया था।

जून में इसकी शुरुआत दोनों ओर की दो-दो लाइन को फास्टैग कर की गई थी। अब एक्सप्रेस-वे की सभी लेन फास्टैग हो गई है। साथ ही बिना फास्टैग वाहनों पर दोगुना शुल्क वसूलने का नियम भी लागू हो गया है।
15 फरवरी के बाद बढ़ सकती है वाहनों की रफ्तार-

आपको बता दें कि 15 फरवरी से यमुना एक्सप्रेस वे पर वाहनों की रफ्तार बढ़ जाएगी। सर्दी के मौसम में घने कोहरे को देखते हुए यमुना एक्सप्रेस वे पर वाहनों की गति 100 किलोमीटर प्रति घंटा के जगह 80 किलोमीटर प्रति घंटा कर दी गई थी।

लेकिन अब सर्दी में कमी हो रही है जिसको देखते हुए फिर से वाहनों की गति वापस 100 किलोमीटर प्रति घंटा कर दी गई है जिसे 15 फरवरी से लागू कर दिया जाएगा। बता दें कि सर्दियों के दिनों में कई भीषण हादसे हो जाते हैं, जिसको देखते हुए इस एक्सप्रेस-वे पर गाड़ियों की स्पीड को कम कर दिया गया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here