Front News Today: प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी ने बुधवार (20 जुलाई, 2021) को ईद-अल-अधा या बकरीद मनाने वाले लोगों को बधाई दी है।

ट्विटर पर मोदी ने लिखा: “ईद-उल-अधा की शुभकामनाएं। इस दिन सामूहिक सहानुभूति, सद्भाव और अधिक से अधिक अच्छे सेवा में समावेश की भावना को आगे बढ़ाएं,” प्रधान मंत्री ने एक ट्वीट में कहा।

जबकि, राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद ने भी त्योहार मनाने वाले नागरिकों को अपनी शुभकामनाएं भेजीं और लोगों से कोविड-19 सुरक्षा दिशानिर्देशों का पालन करने को कहा।

राष्ट्रपति कोविंद ने ट्विटर पर कहा “सभी देशवासियों को ईद मुबारक। ईद-उज-जुहा प्रेम और बलिदान की भावना के प्रति सम्मान व्यक्त करने और एक समावेशी समाज में एकता और बंधुत्व के लिए मिलकर काम करने का त्योहार है। आइए हम कोविड-19 दिशानिर्देशों का पालन करने का संकल्प लें और सभी की खुशी के लिए काम करें,”।

दुनिया भर के मुसलमान दो मुस्लिम त्योहारों में से एक, ईद-अल-अधा या बकरीद का त्योहार मना रहे हैं, जो कोरोनोवायरस बीमारी के प्रकोप की छाया में है।

सऊदी अरब ने 20 जुलाई को इसकी घोषणा की, जबकि दिल्ली की जामा मस्जिद के शाही इमाम ने 21 जुलाई को भारत के लिए ईद-अल-अधा के रूप में घोषित किया। विशेष दिन को हर साल दुनिया भर में मनाई जाने वाली दो सबसे महत्वपूर्ण इस्लामी छुट्टियों में से दूसरा माना जाता है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here