Front News Today: बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के मंत्रिमंडल में शामिल किए जाने के एक दिन बाद, भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के नेता शाहनवाज़ हुसैन ने बुधवार (10 फरवरी, 2021) को राज्य के उद्योग मंत्री के रूप में कार्यभार संभाला।

शाहनवाज़ हुसैन ने इस अवसर पर कहा कि उनका मिशन यह सुनिश्चित करना है कि लोगों को राज्य के भीतर रोजगार मिले।

पूर्व केंद्रीय मंत्री ने कहा, “बिहार में औद्योगीकरण की आवश्यकता है। राज्य में कृषि आधारित उद्योग और कपड़ा उद्योग के साथ-साथ कुशल श्रमिक भी हैं। हम स्रोतों और कौशल को विकसित करने का प्रयास करेंगे।”

शाहनवाज़ हुसैन को जनवरी में बिहार विधान परिषद के लिए चुना गया था और उन्हें मंगलवार को राजभवन में आयोजित एक समारोह में राज्यपाल फागू चौहान द्वारा पद की शपथ दिलाई गई थी।

बिहार मंत्रिमंडल विस्तार के तहत सोलह अन्य को भी मंत्री पद दिया गया।

17 मंत्रियों में भाजपा के 10, जनता दल-यूनाइटेड (JDU) के छह और एक निर्दलीय शामिल है, जिसने JDU को समर्थन दिया है।

हुसैन के अलावा, भाजपा के अन्य 9 नए शामिल मंत्रियों में स्वर्गीय बॉलीवुड अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत के भाई नीरज कुमार ‘बबलू’, नितिन नवीन, सम्राट चौधरी, सुभाष सिंह, जनक राम, आलोक रंजन झा, नारायण प्रसाद, प्रमोद कुमार और सुनील कुमार शामिल थे।

जेडीयू की तरफ से लेसी सिंह, संजय झा, मदन सहनी, श्रवण कुमार, जयंत राज और जामा खान थे, जो हाल ही में बीएसपी छोड़ने वाले जेडीयू में शामिल हुए थे।

उल्लेखनीय है कि राज्य विधानसभा चुनाव में एनडीए की जीत के बाद नवंबर 2020 में जदयू प्रमुख नीतीश कुमार ने बिहार के मुख्यमंत्री के रूप में शपथ ली थी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here