Front News Today: केंद्र की मोदी सरकार के द्वारा लाए गए नए कृषि कानूनों का कांग्रेस लगातार विरोध कर रही है। कांग्रेस ने आज से पंजाब-हरियाणा के किसानों के समर्थन और कृषि कानूनों के खिलाफ तीन दिवसीय ‘खेती बचाओ यात्रा’ की शुरुआत की है। पंजाब का मोगा जिला राहुल गांधी की इय यात्रा का पहला पड़ाव बना है। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, मोगा से शुरू होकर यह किसान यात्रा हरियाणा में समाप्त होगी। इस यात्रा को ट्रैक्टरों के जरिये पूरा किया जाएगा।

इस मौके पर कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने मोदी सरकार पर निशाना साधते सवाल किया कि कोविड-19 के बीच इन कानूनों को लागू करने की क्या जरूरत थी? अगर आपको लागू करना था तो आपको लोकसभा-राज्यसभा में चर्चा करनी चाहिए थी। पीएम का कहना है कि किसानों के लिए कानून बनाए जा रहे हैं। अगर ऐसा है, तो आपने सदन में खुलकर चर्चा क्यों नहीं की। यदि किसान इन कानूनों से खुश हैं तो वे देश भर में विरोध क्यों कर रहे हैं? पंजाब में हर किसान विरोध क्यों कर रहा है?

वहीं मोगा में कांग्रेस की खेती बचाओ यात्रा में पंजाब के सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह ने कहा कि जब तक संसद में पारित कानूनों को एमएसपी अनिवार्य करने के लिए संशोधन नहीं किया जाता है, तब तक उनके वादों का कोई फायदा नहीं है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here