Front News Today: अफगान सेना ने सोमवार को कंधार प्रांत में 15 तालिबानी आतंकवादियों को मार गिराया। पुलिस के जिला मुख्यालय के बाहर एक कार में विस्फोट हुआ, जिसमें 24 से अधिक लोग घायल हो गए।

तालिबान आतंकवादियों ने कंधार के पंजवानी जिले में कई स्थानों पर हमला किया। इसके बाद, अफगान सेना ने कड़ी कार्रवाई की और 15 आतंकवादियों को मार गिराया।

उनके पास से भारी मात्रा में विस्फोटक बरामद किया गया है। आतंकवादियों ने सड़कों पर बारूदी सुरंगें भी बिछा दी थीं, जिन्हें सेना ने निष्क्रिय कर दिया था।

इससे पहले भी अफगान सेना ने तालिबान के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की थी। अफगान सेना ने 3 अलग-अलग स्थानों पर हवाई हमलों से 29 आतंकवादियों को मार गिराया था। प्राप्त जानकारी में तालिबान का एक खुफिया अधिकारी भी मारा गया था।

अफगानिस्तान के रक्षा मंत्रालय ने जानकारी दी थी कि हेलमंद प्रांत के नाद अली जिले में तालिबानी समूह पर हमला किया गया है। इस हमले में 10 तालिबानी आतंकवादी मारे गए। मंत्रालय द्वारा यह दावा किया गया है कि नाद अली जिले में एक तालिबानी खुफिया अधिकारी को मार दिया गया है। इसमें एक तालिबान गवर्नर भी घायल हो गया।

मंत्रालय ने आगे कहा कि शनिवार को हवाई हमले में 12 तालिबानी आतंकवादियों को कुंदुज प्रांत में ढेर कर दिया गया, जबकि 6 अन्य घायल हो गए। इसके अलावा, 2 तालिबानी किले और बड़ी मात्रा में हथियार और गोला-बारूद भी नष्ट कर दिए गए। इसके अलावा, जाबुल प्रांत के शिंकई जिले में हवाई हमले में तालिबान के 7 आतंकवादी मारे गए, जबकि 3 अन्य घायल हो गए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here