Front News Today: बीसीसीआई प्रशंसकों को इस महीने के अंत में अहमदाबाद के सरदार पटेल स्टेडियम में खेले जाने वाले तीसरे और चौथे टेस्ट में भाग लेने की अनुमति देने पर विचार कर रहा है। मोटेरा में स्टेडियम, जो नवीकरण किया गया और अब 1,10,000 प्रशंसकों की मेजबानी कर सकता है, क्षमता के मामले में दुनिया में सबसे बड़ा स्टेडियम है।

इंग्लैंड वर्तमान में एक पूर्ण दौरे के लिए भारत में है जो चेन्नई में 5 फरवरी से शुरू हो रहा है, जो चार मैचों की श्रृंखला के पहले दो टेस्ट की मेजबानी करेगा। केंद्र और तमिलनाडु सरकारों ने एमए चिदंबरम स्टेडियम में पहले दो मैचों के लिए प्रशंसकों की मेजबानी की संभावना को खोलते हुए लॉकडाउन प्रतिबंधों को कम कर दिया है।

मोटेरा स्टेडियम की क्षमता एक लाख से अधिक है, यह 50 प्रतिशत प्रशंसकों को आसानी से समायोजित कर सकता है। “बैठने की क्षमता एक लाख से अधिक होने के कारण, जीसीए तीसरे और चौथे टेस्ट के लिए 50 प्रतिशत भीड़ को आसानी से समायोजित कर सकता है। सरकार ने खेल स्टेडियमों को 50 प्रतिशत क्षमता के साथ चलने की अनुमति दी है, इसलिए अहमदाबाद में होने वाले मैचों के लिए प्रशंसकों को अनुमति देने का निर्णय लिया गया है। मीडिया भी स्टेडियम से खेल को कवर करने में सक्षम होगा।

तीसरे टेस्ट के बाद से, एक दिन-रात का मामला, आयोजन स्थल पर पहला अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट मैच होगा,बीसीसीआई प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, केंद्रीय गृह सहित कई गणमान्य लोगों के लिए आमंत्रण देने की योजना बना रहा है। मंत्री अमित शाह, खेल मंत्री किरेन रिजिजू अन्य।

इंग्लैंड पिछले साल मार्च के बाद भारत का दौरा करने वाली पहली टीम है जब कोरोनोवायरस का प्रकोप हुआ जिसके परिणामस्वरूप दक्षिण अफ्रीकी टीम देश के अपने सीमित ओवरों के दौरे पर एक भी मैच खेले बिना घर लौट रही थी।

इंग्लैंड श्रृंखला भी भारत में एक वर्ष में आयोजित होने वाला पहला अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट मैच होगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here