Front News Today: आगरा में राष्ट्रीय महिला कुश्ती चैम्पियनशिप में सर्वश्रेष्ठ पहलवान के लिए एक दिलचस्प पुरस्कार की घोषणा की गई है। शीर्ष पहलवान को INR 1.5 लाख मूल्य की भैंस दी जाएगी। यह कथित तौर पर कुश्ती चटाई पर विरोधियों को पिन करने के लिए पहलवानों को प्रोटीन की अंतहीन आपूर्ति प्रदान करने के लिए पुरस्कार के रूप में चुना गया है।

द्रोणाचार्य अवार्डी महावीर प्रसाद ने दावा किया है कि आगरा में राष्ट्रीय महिला कुश्ती चैंपियनशिप के सर्वश्रेष्ठ पहलवान का फैसला करने के लिए एक समिति का गठन किया गया है। इस कार्यक्रम का समापन रविवार को होना है।

“आगरा में राष्ट्रीय महिला कुश्ती चैंपियनशिप के अंतिम दिन, एक स्थानीय खेल उत्साही ने इस आयोजन के सर्वश्रेष्ठ एथलीट को 1.5 लाख रुपये की भैंस देने की इच्छा व्यक्त की; डब्ल्यूएफआई प्रमुख (बृजभूषण शरण सिंह) ने इसकी घोषणा की।

उन्होंने आगे कहा कि जो एथलीट भैंस का परिवहन करने में सक्षम नहीं होगा, उसे INR 1.5 लाख के नकद मूल्य से सम्मानित किया जाएगा।

उन्होंने कहा, “एथलीट भैंस को घर वापस नहीं ले जा सकता है, लेकिन उसे 1.5 लाख रुपये का नकद पुरस्कार मिल सकता है।”

शनिवार को, हरियाणा की किशोरी सोनम मलिक ने 62 किलोग्राम भार वर्ग में स्वर्ण पदक जीतने के लिए 2016 ओलंपिक कांस्य पदक विजेता और उनकी वरिष्ठ सहयोगी साक्षी मलिक को 7-5 से झटका दिया। मध्य प्रदेश की पुष्पा और हरियाणा की मनीषा ने 62 किलोग्राम वर्ग में कांस्य पदक जीता।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here