Front News Today: सुशांत सिंह राजपूत की मौत के मामले में एम्स की रिपोर्ट ने हत्या के सिद्धांत को खारिज कर दिया था, अब प्रवर्तन निदेशालय ने अपने निष्कर्षों के बारे में अपना मन बना लिया है। ईडी ने दिवंगत अभिनेता के रिया चक्रवर्ती या किसी अन्य आरोपी द्वारा उनके परिवार द्वारा कथित रूप से किए गए धन से कोई बड़े पैमाने पर गड़बड़ी नहीं पाई है।

संघीय जांच एजेंसी ने कथित तौर पर किसी भी दिवंगत अभिनेता के बैंक खातों से धन का हस्तांतरण या कोई अन्य संदिग्ध गतिविधि नहीं पाई है। ईडी ने यह भी सुझाव दिया है कि सुशांत के परिवार को उसके वित्त के बारे में कोई पता नहीं था और यही कारण हो सकता है कि उन्हें अपने खाते से धन के दुरुपयोग का संदेह था।

हालांकि, जैसा कि दैनिक द्वारा रिपोर्ट किया गया है, एजेंसी अभी भी प्राप्तकर्ताओं से बात करके और लेन-देन की प्रकृति को स्थापित करने की कोशिश करके अपने बैंक खातों से किए गए छोटे हस्तांतरणों की जांच कर रही है।

31 जुलाई को ईडी ने पटना पुलिस स्टेशन में दर्ज एफआईआर में रिया और अन्य आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज किया था। एसएसआर के पिता ने रिया और कुछ अन्य लोगों द्वारा अपने बेटे की कथित आत्महत्या को रोकने और अपने स्वयं के लाभ के लिए अपने वित्त का उपयोग करने के आरोप के बाद एजेंसी ने धन शोधन निवारण अधिनियम (पीएमएलए) के प्रावधानों के तहत एक प्रवर्तन मामले की सूचना रिपोर्ट दर्ज की। परिवार ने आरोप लगाया था कि 15 करोड़ रुपये की राशि दिवंगत अभिनेता के बैंक खाते से छीनी गई थी, जिसमें शुरुआत में 17 करोड़ रुपये थे और कथित तौर पर बैंक खातों में धनराशि स्थानांतरित कर दी गई थी, जिसका उनसे कोई संबंध नहीं था।
ईडी को अब तक किसी भी आरोपी के खिलाफ कोई सबूत नहीं मिला है। “अब तक ईडी की जांच (राजपूत) के वित्त में कुछ भी संदिग्ध या अनियमित नहीं पाया गया है, जिसमें उसके बैंक खातों, फंडों और अन्य वित्तीय गतिविधियों से लेनदेन शामिल हैं। जांच अभी भी जारी है, हालांकि। ”

एजेंसी को चक्रवर्ती के खातों में कोई प्रत्यक्ष या अनियमित स्थानांतरण नहीं मिला है। हालांकि, छोटे लेन-देन हुए हैं कि जांचकर्ताओं का मानना ​​है कि रिया और सुशांत दोनों एक-दूसरे को डेट कर रहे हैं।

जांच अभी जारी है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here