Front News Today: मुंबई पुलिस ने बुधवार को बॉलीवुड अभिनेता सैफ अली खान सहित वेब श्रृंखला “तांडव” की टीम के खिलाफ एफआईआर दर्ज की है।

एफआईटी प्लेटफॉर्म अमेजन प्राइम वीडियो पर आने वाले शो के खिलाफ मंगलवार को घाटकोपर में एक विरोध मार्च का मंचन करने के एक दिन बाद भारतीय जनता पार्टी के प्रवक्ता राम कदम द्वारा दर्ज की गई शिकायत के बाद एफआईआर दर्ज की गई है।

एक पुलिस अधिकारी के अनुसार,घाटकोपर पुलिस स्टेशन ने भारतीय दंड संहिता की धारा 153 (ए), 295 (ए) और 505 (ए) और 505 का हवाला देते हुए “तांडव: निर्देशक अली अब्बास जफर, निर्माता हिमांशु मेहरा, लेखक गौरव सोलंकी, अमेजन के शीर्ष अधिकारियों जैसे अमन पुरोहित और अमित अग्रवाल के खिलाफ एफआईआर दर्ज की है।

एफआईआर ने उत्तर प्रदेश पुलिस की एक टीम के आने के साथ ही वेब श्रृंखला के खिलाफ शिकायतों की भी जांच की, क्योंकि महाराष्ट्र के गृह मंत्री अनिल देशमुख ने आश्वासन दिया था कि मामले में कार्रवाई की जाएगी।

15 जनवरी से राजनीतिक ड्रामा शुरू होने के बाद सूचना और प्रसारण मंत्रालय ने इस मुद्दे पर अमेज़न प्राइम वीडियो से स्पष्टीकरण मांगा था, जिसने अखिल भारतीय विरोध प्रदर्शनों को हवा दी।

इसके बाद, “तांडव” टीम ने माफी मांगी: “वेब श्रृंखला ‘तांडव’ कथा का एक काम है और कृत्यों और व्यक्तियों और घटनाओं के लिए कोई समानता विशुद्ध रूप से संयोग है। कलाकारों और चालक दल की भावनाओं को ठेस पहुंचाने का कोई इरादा नहीं था। किसी भी व्यक्ति, जाति, समुदाय, नस्ल, धर्म या धार्मिक मान्यताओं या किसी भी संस्था, राजनीतिक दल या व्यक्ति का अपमान का इरादा नहीं था,

सैफ अली खान के अलावा, 9-भाग की वेब-श्रृंखला में डिंपल कपाड़िया, सुनील ग्रोवर, कुमुद मिश्रा, मोहम्मद जीशान अय्यूब, तिग्मांशु धूलिया, सारा जेन डायस, कृतिका कामरा, डिनो मोरिया, संध्या मृदुल, अनूप सोनी, नेहा हिंगन, हितेन तेजवानी हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here