Front News Today: जो बिडेन को अमेरिका के 46 वें राष्ट्रपति के रूप में शपथ दिलाई गई और कमला हैरिस पहली महिला अमेरिकी उपराष्ट्रपति के रूप में शपथ ली। यह आयोजन हजारों सुरक्षाकर्मियों के अभूतपूर्व सुरक्षा छत्र के नीचे हुआ, जिन्होंने कैपिटल समर्थक किले में किसी भी घटना को रोकने के लिए कैपिटल को किले में तब्दील कर दिया था।

बिडेन, 78 वर्षीय दिग्गज डेमोक्रेट नेता को मुख्य न्यायाधीश जॉन रॉबर्ट्स द्वारा कैपिटल के पश्चिम मोर्चे में राष्ट्रपति पद की शपथ दिलाई गई – राष्ट्रपति उद्घाटन समारोहों के लिए पारंपरिक स्थान जहां मृतक हिंसा अभी दो सप्ताह पहले हुई थी।

उद्घाटन 25,000 से अधिक नेशनल गार्ड्स की देखरेख में किया गया था, जिन्होंने राजधानी को एक गैरीसन शहर में बदल दिया है, जिसका मुख्य कारण निवर्तमान राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प के समर्थकों द्वारा अधिक हिंसक विरोध का खतरा था। निवर्तमान उपराष्ट्रपति माइक पेंस समारोह में शामिल हुए।

इस समारोह में पूर्व राष्ट्रपति बराक ओबामा, जॉर्ज डब्ल्यू बुश और बिल क्लिंटन ने भाग लिया। र्मिशेल ओबामा, लॉरा बुश और हिलेरी क्लिंटन भी उपस्थित थीं।शपथ ग्रहण समारोह में लगभग 1,000 लोग शामिल हुए, जिनमें सुप्रीम कोर्ट के जस्टिस और कांग्रेस के सदस्य शामिल थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here