Front News Today: हिंदू धर्म में कई शगुन-अपशगुन हैं। इसके पीछे कई मान्यताएं हैं, जिनमें से कुछ काम ऐसे भी हैं, जिन्हें अच्छा नहीं माना जाता है। कई बार हमने कुछ ऐसे कार्यों के बारे में सुना है, जो हमारे बुजुर्गों द्वारा नहीं किए जाने की सलाह दी जाती है। कहा जाता है कि यह काम नहीं करना चाहिए, यह प्रतिशोध का कारण बनता है। इनमें से कुछ कार्य ऐसे हैं, जो पति के घर से बाहर जाते समय पत्नी को बिल्कुल नहीं करने चाहिए। हालाँकि इन बातों का कोई वैज्ञानिक आधार नहीं है, लेकिन फिर भी कुछ मान्यताओं और परंपराओं का पालन किया जा रहा है। आइए जानते हैं कौन सी हैं वो बातें ..

झाड़ू मत लगाओ
अगर पति किसी महत्वपूर्ण काम के लिए या ऑफिस जाने के लिए घर से बाहर जा रहा है, तो उसे अपने घर से निकलने के तुरंत बाद कभी भी झाडू नहीं लगाना चाहिए। यह अशुभ माना जाता है। ऐसा करने से, आपके पति जो काम करने जा रहे हैं, वह काम अधूरा रह जाता है।

नहाने के लिए
जब भी आपके पति ऑफिस के लिए निकलें, उसके तुरंत बाद नहाने के लिए न जाएं। क्योंकि ऐसा करना अशुभ माना जाता है और ऐसा तब किया जाता है जब किसी व्यक्ति की मृत्यु हो जाती है और उसके घर से जाने के बाद अंतिम विदाई के बाद हर कोई स्नान करने जाता है। इसे बहुत ही अशुभ माना जाता है। इसलिए इस बात को हमेशा ध्यान में रखें।

नाखून चबाना
पति के घर छोड़ने के तुरंत बाद कभी भी नाखून नहीं काटने चाहिए। ऐसा करने से राहु का दुष्प्रभाव आपके वैवाहिक जीवन पर पड़ता है और आप इसके दुष्परिणामों को देखते हैं।

अपना मेकअप उतारो मत
पति के घर से बाहर जाते ही विवाहित महिलाओं को कभी भी मेकअप नहीं उतारना चाहिए। क्योंकि महिलाएं अपने पति का नाम तभी हटाती हैं जब उनके पति की मृत्यु हो जाती है। इसलिए पति के घर छोड़ने के कुछ समय बाद अपना मेकअप उतार दें।

पति के जाने के तुरंत बाद बाल न खोलें
आपको शायद इस बात की जानकारी नहीं होगी, लेकिन हम आपको बता दें कि महिलाओं को अपने पति के घर से निकलने के बाद कभी भी बाल नहीं खोलना चाहिए और कंघी नहीं करनी चाहिए। ऐसा करने से आपके घर में बाढ़ आ सकती है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here