फरीदाबाद: पुलिस आयुक्त राकेश कुमार आर्य के आदेश एवं यातायात पुलिस उपायुक्त अमित यशवर्धन के दिशा निर्देश पर जितेश मल्होत्रा, सहायक पुलिस आयुक्त, यातायात फरीदाबाद द्वारा जिला फरीदाबाद के ऑटो प्रधानो एवं प्राईवेट बस संचालको के साथ मीटिंग की गई। जिसमे जिला फरीदाबाद की यातायात, कानून एवं व्यवस्था बनाये रखने हेतु आवश्यक निर्णय लिए गए।

पुलिस प्रवक्ता सूबे सिंह ने बताया कि अभी हाल ही में पुलिस आयुक्त ने क्राइम मीटिंग के दौरान यातायात सुधार के संबंध में निर्देश दिए थे। इसी कड़ी में मीटिंग के अध्यक्ष जितेश मल्होत्रा एसीपी यातायात द्वारा ऑटो प्रधानो एवं प्राईवेट बस संचालको को निम्नलिखित दिशा-निर्देश दिये गयेः-

  1. सभी ऑटो चालक वर्दी पहनकर ही ऑटो चलाएंगे। बिना वर्दी के ऑटो चलाने वाले ड्राइवरों के चालान काटे जाएंगे।
  2. सभी ऑटो पर UIN प्लेट लगवाना अनिवार्य है। अतः जिन ऑटो पर UIN प्लेट नहीं है, वह जाकर UIN प्लेट लगवाना सुनिश्चित करें।
  3. ऑटो में तेज ध्वनि से म्युजिक बजाने वाले ऑटो चालकों के खिलाफ सख्त कानूनी कार्यवाही की जाएगी।
  4. सभी ऑटो स्टैंड पर सूचनात्मक बोर्ड लगवाये जाएं कि सवारियां उन्ही ऑटो में यात्रा करे जिन पर UIN प्लेट लगी हुई है।
  5. सभी ऑटो प्रधान सुनिश्चित करे कि अंडर ऐज लड़के ऑटो ना चलाएं।
  6. जो भी ऑटो जिला फरीदाबाद में बिना पीली प्लेट (Without Permit) के चल रहे है उनके बारे यातायात पुलिस को अवगत कराया जाए। पुलिस उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई करेगी।
  7. सभी ऑटो प्रधान अपने अपने ऑटो स्टैंड पर सम्बंधित जोन प्रभारी एवं जोनल अफसर के साथ मिलकर यातायात नियमो बारे जागरूकता अभियान आयोजित कराएंगे ताकि अधिक से अधिक लोग सड़क सुरक्षा तथा यातायात नियमों के प्रति जागरूक हो और सड़क दुर्घटनाओं में कमी लाई जा सके।

पुलिस प्रवक्ता ने बताया कि ऑटो प्रधान के साथ की गई बैठक से ऑटो चालकों में यातायात नियमों के प्रति जागरूकता पैदा होगी और वह यातायात पुलिस द्वारा जारी किए गए दिशा निर्देशों का पालन कर यातायात प्रबंधन में फरीदाबाद पुलिस का सहयोग करेंगे। उन्होंने कहा कि नियमों का उल्लंघन करने वाले ऑटो संचालकों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई भी की जाएगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here