Front News Today: पुलिस ने शुक्रवार को बताया कि झारखंड के चतरा जिले में 50 वर्षीय विधवा का तीन युवकों द्वारा कथित रूप से गैंगरेप किया गया और उसके निजी अंगों के अंदर स्टील का गिलास डाला गया। पुलिस अधीक्षक ऋषभ झा ने बताया गुरुवार देर रात हंटरगंज थाना क्षेत्र के कोबना गांव में यह घटना घटी।

प्राथमिकी के अनुसार, तीनों युवक, जो कि पड़ोसी क्षेत्रों से हैं, ने विधवा के घर में घुसकर, जो अकेली रहती थी और उसके साथ गैंगरेप किया, उन्होंने कहा। अधिकारी ने कहा कि दो आरोपी व्यक्तियों को गिरफ्तार कर लिया गया है और तीसरे व्यक्ति की तलाश जारी है।

महिला को हंटरगंज सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया गया है और प्रतिष्ठान के चिकित्सा अधिकारी प्रभारी डॉ. वेद प्रकाश ने कहा उसकी हालत गंभीर है।

दो दिन पहले, उत्तर प्रदेश के बदायूं जिले से दिल्ली के ‘निर्भया’ मामले की तरह ही कथित गैंगरेप और क्रूरता का एक भयावह मामला सामने आया था, जिसमें एक अधेड़ आंगनवाड़ी कार्यकर्ता के साथ सामूहिक बलात्कार किया गया था और फिर उसकी हत्या कर दी गई थी।

50 वर्षीय महिला, जो एक मंदिर में गई थी, रविवार को रहस्यमय परिस्थितियों में मृत पाई गई। उसके परिवार के सदस्यों ने मंदिर के पुजारी और उसके सहयोगियों पर बलात्कार और उसकी हत्या करने का आरोप लगाया।

आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया था और उनमें से दो – वेदराम और जसपाल को मंगलवार रात गिरफ्तार किया गया था।

घटना के बाद विपक्ष में कोहराम मच गया और दिल्ली में 2012 के निर्भया मामले के साथ तुलना के बाद पोस्टमार्टम रिपोर्ट में बलात्कार, एक टूटी पसली, एक टूटे हुए पैर और पीड़ित के निजी अंगों में चोट लगने की पुष्टि हुई।

यह घटना रविवार को हुई और यह मामला उस रात सामने आया जब पुजारी और उसके साथियों ने पीड़ित के शव को अपने घर ले गए, यह कहते हुए कि यह मंदिर परिसर में एक सूखे कुएं में पाया गया था।

शव परीक्षण की पुष्टि के बाद मंगलवार को प्राथमिकी दर्ज की गई और पुजारी के दो साथियों को गिरफ्तार कर लिया गया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here