Front News Today: फाइजर COVID-19 वैक्सीन की पहली खुराक पाने के दो हफ्ते बाद, 56 वर्षीय डॉक्टर माइकल का इस सप्ताह निधन हो गया। फ्लोरिडा के स्वास्थ्य अधिकारियों और रोग नियंत्रण और रोकथाम केंद्रों से जांच की जा रही है कि क्या वैक्सीन ने प्रसूति रोग विशेषज्ञ डॉ. ग्रेगरी माइकल की मौत में भूमिका निभाई थी, जो उनके परिवार का कहना है कि अन्यथा अच्छा स्वास्थ्य था।

माइकल ने अपनी पत्नी, हेइडी नेकेलमैन के एक फेसबुक पोस्ट के अनुसार, माउंट सिनाई मेडिकल सेंटर में 18 दिसंबर को फाइजर के सीओवीआईडी ​​-19 वैक्सीन की पहली खुराक प्राप्त की।

तीन दिन बाद, उसके पैरों और हाथों पर छोटे-छोटे धब्बे दिखाई देने लगे और वह अपनी निजी वेबसाइट के अनुसार, माउंट सिनाई के आपातकालीन कक्ष में गया, जहाँ उसने 15 वर्षों तक निजी प्रैक्टिस में काम किया है।

नेकेलमैन के अनुसार, उनकी रक्त गणना सामान्य सीमाओं से काफी नीचे थी, और उन्हें गहन देखभाल इकाई में भर्ती कराया गया था।

दो हफ्तों के लिए, उसने कहा, डॉक्टरों ने माइकल के प्लेटलेट काउंट को बढ़ाने की कोशिश की। “देश भर के विशेषज्ञ उसकी देखभाल में शामिल थे,” उसने लिखा। ‘कोई बात नहीं उन्होंने क्या किया, प्लेटलेट्स काउंट ने ऊपर जाने से इनकार कर दिया।’

उसने लिखा कि माइकल ‘सचेत और ऊर्जावान’ था,लेकिन आखिरी उपाय सर्जरी से कुछ ही दिन पहले, उन्हें एक स्ट्रोक हुआ और उनकी मृत्यु हो गई।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here