Front News Today: दक्षिण पूर्व मध्य रेलवे, एसईसीआर अपरेंटिस पदों पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों की तलाश कर रहा है। SECR भर्ती की पात्र और इच्छुक उम्मीदवार SECR की आधिकारिक साइट से secr.indianrailways.gov.in पर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। आवेदन करने के इच्छुक उम्मीदवार 1 दिसंबर, 2020 तक अपने आवेदन जमा करें। SECR भर्ती अभियान संगठन में 413 अपरेंटिस पदों को भरने के लिए आयोजित किया जा रहा है। उम्मीदवारों को दक्षिण पूर्व मध्य रेलवे के रायपुर डिवीजन और वैगन रिपेयर शॉप / रायपुर में रखा जाएगा।

महत्वपूर्ण तिथियाँ
आवेदन करने की प्रारंभिक तिथि: 2 नवंबर, 2020
आवेदन की अंतिम तिथि: 1 दिसंबर, 2020

रिक्ति का विवरण
DRM ऑफिस SECR रायपुर डिवीजन: 255 पोस्ट

वैगन रिपेयर शॉप / रायपुर: 158 पोस्ट

पात्रता मापदंड
जो उम्मीदवार दक्षिण पूर्व मध्य रेलवे की नौकरी करने के इच्छुक हैं, उन्हें कक्षा 10 वीं की परीक्षा 10 + 2 या इसके समकक्ष उत्तीर्ण होनी चाहिए।

किसी मान्यता प्राप्त संस्थान से प्रासंगिक ट्रेड में आईटीआई कोर्स पास किया होना चाहिए। आयु सीमा 15 वर्ष से 24 वर्ष तक होनी चाहिए।

यदि चयनित उम्मीदवार नाबालिग हैं, तो उनके अभिभावक को उम्मीदवार के साथ प्रशिक्षुता के अनुबंध पर हस्ताक्षर करना होगा। चयनित उम्मीदवारों को प्रशिक्षु के रूप में संलग्न किया जाएगा और वे प्रत्येक व्यापार के लिए 1 वर्ष की अवधि के लिए शिक्षुता प्रशिक्षण से गुजरेंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here