Front News Today: आंध्र प्रदेश के स्कूल सोमवार को आठ महीने के बाद फिर से खुल गए, लेकिन योजना के अनुसार चीजें नहीं हुईं। कक्षा 9 और 10 के 829 शिक्षकों और 575 छात्रों ने कोरोनावायरस के लिए पॉजिटिव परीक्षण किया।

कुल 70,790 शिक्षकों के आंकड़े बढ़ने की उम्मीद है और 95,763 छात्र आरटी-पीसीआर परीक्षण से गुजर चुके हैं और अधिकांश कोविड -19 परिणाम का इंतजार कर रहे हैं। हालांकि, शिक्षा विभाग ने इस बात पर प्रकाश डाला कि स्थिति चिंताजनक नहीं है और सभी आवश्यक सावधानियों का पालन किया जा रहा है।

“2 नवंबर को स्कूलों को फिर से खोलने से पहले अधिकांश शिक्षकों और छात्रों का परीक्षण किया गया था। इसलिए यह मान लेना गलत है कि स्कूलों के फिर से शुरू होने के बाद अधिकांश मामले सामने आए।

मैं माता-पिता और मीडिया से अनुरोध करता हूं कि वे सोशल मीडिया पर प्रसारित किए जा रहे नकली संदेशों पर विश्वास न करें, “स्कूल शिक्षा आयुक्त वी चिन्ना वीरभद्रु ने कहा।

हालाँकि, उन्होंने इस बात पर कोई स्पष्टीकरण नहीं दिया कि शिक्षकों और छात्रों के कोविड -19 परीक्षा परिणामों को स्कूलों में जाने की अनुमति देने से पहले जाँच क्यों नहीं की गई।

राज्य सरकार द्वारा जारी आंकड़ों के अनुसार, 9 नवंबर से 98.92% स्कूलों ने काम करना शुरू कर दिया है, जिसमें कक्षा 9 और 10 के लगभग 4 लाख छात्रों की संचयी शक्ति है। 1.11 लाख शिक्षकों में से, 90,000 से अधिक स्कूलों में भाग लिया। अधिकारियों ने कहा कि प्रकाशम जिले से सबसे ज्यादा मामले सामने आए हैं जहां कम से कम चार स्कूल कोविड -19 हॉटस्पॉट बने हैं।

राज्य के शिक्षा विभाग ने स्थिति पर नजर रखने के लिए अब एक विशेष टास्क फोर्स का गठन किया है। “केवल नकारात्मक परीक्षण करने वालों को ही स्कूलों में जाने की अनुमति दी जाएगी। सभी कोविड -19 पॉजिटिव शिक्षकों और छात्रों को तुरंत अलग कर दिया गया। स्कूलों को पूरी तरह से साफ किया जा रहा है और मानक संचालन प्रक्रियाओं का सख्ती से पालन किया जा रहा है।” उक्त बातें आंध्र प्रदेश के शिक्षा मंत्री अदिमुलपु सुरेश ने कही।

मामलों की बढ़ती संख्या के बावजूद, राज्य सरकार ने कहा कि वह केवल 9 दिनों और 10 वीं और इंटरमीडिएट प्रथम और द्वितीय वर्ष के लिए संचालित स्कूलों को वैकल्पिक दिनों में केवल आधे दिन के आधार पर जारी रखेगी। 6-8 के लिए कक्षाएं 23 नवंबर को फिर से शुरू करने के लिए निर्धारित की गई हैं, जबकि 1 से 5 में अध्ययन करने वाले 14 दिसंबर से भाग लेना शुरू कर सकते हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here