Front News Today: पीएमएल (एन) के उपाध्यक्ष मरियम नवाज ने आरोप लगाया है कि जेल में रहते हुए उन्हें “चूहे से दूषित भोजन” खिलाया गया था। पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ की बेटी मरियम नवाज ने लाहौर शहर के पास जाति उमराह में पत्रकारों से अनौपचारिक बातचीत के दौरान यह टिप्पणी की।

“,मुझे जेल में फंगस से संक्रमित दवाओं को लेने के लिए मजबूर किया गया था,” मरियम नवाज ने आरोप लगाया कि उन्हें दी जाने वाली दवाएं “बिल्कुल भी उपयोग के लिए फिट नहीं थीं”। पाकिस्तानी न्यूज आउटलेट जियो टीवी की एक रिपोर्ट के मुताबिक, मरियम नवाज ने इस महीने की शुरुआत में दावा किया था कि उसके जेल की कोठरी में सीसीटीवी कैमरे लगे हैं।

पीएमएल (एन) नेता को भ्रष्टाचार के मामले में पाकिस्तान की राष्ट्रीय जवाबदेही ब्यूरो (एनएबी) द्वारा सात साल की सजा सुनाए जाने के एक साल बाद नवंबर 2019 में रिहा कर दिया गया था।

पिछले कुछ हफ्तों से, मरियम नवाज 11-पक्षीय विपक्षी गठबंधन, पाकिस्तान डेमोक्रेटिक मूवमेंट (पीडीएम) में सबसे आगे हैं। पीपीपी प्रमुख बिलावल भुट्टो और दक्षिणपंथी जमीयत उलेमा-ए-इस्लाम (जेयूआई) के नेतृत्व में फजलुर रहमान के नेतृत्व में, गठबंधन ने पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान को हटाने का आह्वान किया है।

गुजराँवाला और कराची में पाकिस्तान डेमोक्रेटिक मूवमेंट द्वारा आयोजित सार्वजनिक रैलियों या जलसों में बड़े पैमाने पर मतदान हुआ।

पाकिस्तान के पीएम इमरान खान के सलाहकार, मिर्जा शहजाद अकबर ने मरयम नवाज के आरोपों का जवाब दिया कि उन्हें जेल में रहते हुए दूषित भोजन और दवाइयां खिलाई गई थीं। उस रिकॉर्ड का दावा करते हुए कि मरियम नवाज़ ने “एक ही दिन के लिए” जेल का खाना नहीं खाया, अकबर ने दावा किया कि जेल में उसके समय में उसे घर का बना खाना परोसा गया था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here