Front News Today: एक चौंकाने वाली घटना में, पाकिस्तान के मौलाना सलाउद्दीन अयूबी, जमीयत उलेमा-ए-इस्लाम (JUI-F) के नेता, और नेशनल असेंबली (MNA) के एक सदस्य ने बलूचिस्तान की 14 वर्षीय लड़की से शादी की। पाक ऑब्जर्वर के अनुसार, चित्राल में महिलाओं के कल्याण के लिए काम करने वाले एक एनजीओ की शिकायत मिलने के बाद पुलिस ने जांच शुरू की है।

विशेष रूप से, लड़की गवर्नमेंट गर्ल्स हाई स्कूल, जुगूर की एक छात्रा थी, जहाँ उसकी जन्मतिथि 28 अक्टूबर, 2006 तक दर्ज की गई थी, जिससे पता चलता है कि उसने शादी की उम्र हासिल नहीं की थी। इस बीच, मौलाना सलाउद्दीन अय्यूबी अपने 50 के दशक के अंत में हैं।

चितराल पुलिस स्टेशन के एसएचओ इंस्पेक्टर सज्जाद अहमद के हवाले से कहा गया कि कुछ दिन पहले संगठन की शिकायत पर पुलिस लड़की के घर पहुंची थी, लेकिन उसके पिता ने लड़की की शादी से इनकार कर दिया था और इस आशय का एक शपथ पत्र भी दिया था।

पाकिस्तान के सांसद के साथ किशोर लड़की की शादी, जो उसकी उम्र का चार गुना है, देश के कानून के बावजूद आती है, जो 16 साल से कम उम्र की लड़कियों की शादी नहीं होने देती है और माता-पिता के लिए सजा की भी सिफारिश करती है अगर वे ऐसा करेंगे।

पाक प्रेक्षक के अनुसार, विधिवेत्ता ने लड़की के साथ केवल निकाह की पुष्टि की है जबकि एक उचित विवाह समारोह आयोजित किया जाना बाकी है। इस बीच, लोअर चित्राल डीपीओ ने कहा है कि लड़की के पिता ने अधिकारियों को आश्वासन दिया है कि वह अपनी बेटी को 16 साल की उम्र तक नहीं भेजेगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here